मेनू

काली किताब के टोटके

- काली किताब
काली किताब के टोटके
[Total: 257    Average: 4.7/5]

काली किताब के टोटके

काली किताब जादू –टोटके, काली किताब के वशीकरण टोटके, काली किताब के मंत्र – बात जब काली किताब की हो तो कही न कही दिमाग मे इसी से मिलती जुलती एक और किताब पर जाता है, जिसको लाल किताब के नाम से हम जानते है। माना गया है कि ये किताब ज्योतिष का एक ग्रंथ है, जोकि ज्योति विद्या के मौलिक सिद्धांतों पर आधारित है। उसी प्रकार ये काली किताब भी है। जिसके अंदर इंसान को जीवन से जुड़ी तमाम परेशानियों से निपटने के उपाय मिलते है। परेशानी कैसे भी हो सकती है, पर ये काली किताब आपको उससे मुक्ति का मार्ग दिखती है। तो आइये जानते है की आखिर वो कौन से उपाय है जो आपके लिए मददगार साबित हो सकते है।

काली किताब के टोटके

काली किताब के टोटके

यदि किसी घर मे पुत्री के विवाह मे देरी हो रही है तो ऐसे मे किसी भी गुरुवार को साधक सुबह नहाकर, खुद बेसन के 109 लड्डू बना ले। लड्डू बन जाने के बाद उन्हे एक पीले रंग की टोकरी मे रख दे, जिसमे पीले ही रंग का कपड़ा बिछा हो। अब आप अपनी श्रद्धा के अनुसार उनमे से कुछ दक्षिणा के लिए रख दे, फिर ये कर लेने के बाद घर के पास किसी शिव मंदिर मे जाकर विवाह हेतु प्राथना करे। ऐसा करने से विवाह का योग जल्द नज़र आने लगता है। इसके अलावा अक्सर हमने देखा है की छोटे बच्चो को नज़र लगने के डर से मटा-पिता कई उपाय करते है। तो बता दे की काली किताब के अनुसार ऐसे विषय मे “ॐ चैतन्य गोरखनाथ नमः मंत्र का 108 बार जप करे। जप करने से पहले हाथ मे चुटकी भर रक्षा ले ले। ये आपको ब्रहस्पतिवार को करना होगा। फिर उसे एक छोटी से पुड़िया मे डालकर काले रंग के रेशमी धागे से बच्चे के गले मे बांध दे। ऐसा करने से बच्चे को किसिकी बुरी नज़र नहीं लगेगी।

अब बात करते है पति-पत्नी के रिश्ते मे होने वाले लड़ाई-झगड़ो की, जिनके बीच हमेशा अन-बन बने रहती है। ऐसे मे वो दोनों एक सरल उपाय ये कर सकते है कि रात को सोने से पहले बेडरूम मे पत्नी अपने बिस्तर के नीचे देसी कपूर रख ले व पति अपने बिस्तर के लिए कामिया सिंदूर रख दे और अगले दिन सुबह उठकर पति उस कपूर को जला दे और पत्नी उस सिंदूर को घर मे छिटका दे। ऐसा करने से जल्द ही दोनों के बीच कलेश समाप्त होने लगेंगे।

पति-पत्नी के कलेश से निजात के उपाय के बाद हम आपको अब वो उपाय बताते है जिसे जानना हर कोई चाहेगा। ये समस्या है मंदी की और कभी-न-कभी इंसान मंदी के इस दौर से गुज़र चुका होता है, अब वो मंदी चाहे व्यपार मे हो या नौकरी-चाकरी से जुड़ी, पर समस्या के समाधान के लिए आप एक साफ शीशी मे सरसों का तेल भर दे और फिर उस शीशी को नदी मे प्रवाहित कर दे। ऐसा करके जल्द ही आप मंदी के प्रभाव को कम कर सकेंगे। इसी प्रकार एक और उपाय है जिसको अपनाकर साधक अपने जीवन को सुखी बना सकता है। इस उपाय को करने के लिए आप ब्रहस्पतिवार या मंगलवार का दिन चुन सकते है। जिस दिन आपको साथ गाँठ हल्दी और थोड़ा सा गुड व पीतल का एक टुकड़ा मिलाकर सब एक पोटली मे बांध दे और ससुराल की दिशा मे फेक दे। ऐसा करने से उस वहाँ सुख-शांति रहती है।

यदि आपको लगता है की आपके द्वारा किया कोई भी काम सफल नहीं होता है तो परेशान न हो। इस समस्या का समाधान भी काली किताब मे बताया गया है। कोई भी काम करने के लिए जब आप घर से निकलते है तो एक नींबू (साबूत हो) को लेकर, उसे गाय के गोबर मे दबा दे, फिर उसके ऊपर हल्का सा कामिया सिंदूर छिड़क दे और फिर जिस काम के लिए जा रहे है उसे बोल दे। आपका कार्य अवश्य सफल होगा। काम मे सफलता के अलावा हर इंसान चाहता है की उसके घर मे सुख-शांति रहे व लक्ष्मी जी हमेशा वास करे। ऐसे मे आप श्रवण के महीने मे “नमः शिवाय” को बेल पत्रों पर 108 बार चन्दन से लिख दे और मंत्र जप करते हुए वो बेल पत्र शिवजी को अर्पित करे। धायन रहे ये विधि आपको 31 दिनों तक करनी होगी। ऐसा करके आप खुद देख सकेंगे की लक्ष्मी आपके घर मे वास करने लगी है।

धन प्राप्ति से जुड़ा एक और चमत्कारी टोटका हम आपको बताते है जोकि काली किताब बताती है। किसी भी शुक्रवार के दिन जाकर एक स्टील का ताला खरीद ले। पर ये टोटका करते वक़्त सबसे ज्यादा ध्यान देने वाली बात ये है की वो ताला न खुद खोले न दुकानदार को खोलने दे। यानि सीधा जाकर ताला ले, बिना उसे चेक किए और फिर रात को उसे अपने बेडरूम मे रख दे। अगली सुबह उठकर स्नान के बाद उस ताले को मंदिर मे रख दे और सुबह भी उसे खोल के न देखे। काली किताब ये बताती है की फिर जब कोई उस ताले को खोलेगा तो आपकी किस्मत खुल जाती है।

ऊपर बताए गए तमाम उपाय, मंत्र साधना व टोटकों को पड़कर यकीनन आप भी जान सके होंगे की आखिर ये काली किताब कितने गहरे रहस्यों को अपने मे छिपाये हुए है और कितने ही उपाय ये हमे बताती है। जिनको अपनाकर व्यक्ति जीवन मे आने वाली विभिन्न समस्यों से निजात पाकर एक सुखी जीवन जी सकते है।